PM Kisan Aadhar Bank Account Not Seeded - किसानो को करना होगा ये काम नहीं तो क़िस्त रुक जाएगी.

अगर आपका आधार बैंक में सीडिंग नहीं है तो आपका पैसा रुक जायेगा चलो बताते है आधार बैंक में सेडिंग केसे करना है ? Aadhaar bank Acoount Not Seeded



जी हां किसान भाइयो आपने सही सुना अगर आपका भी आधार बैंक में सीडिंग नहीं है तो आपका पैसा रुक जायेगा आपकी आने वाली PM किसान की क़िस्त रुक जाएगी।  जी हां देश के करोडो किसानो को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है लेकिन उसमे से कुछ किसान इस लाभ से वंचित है। जी हां किसान भाइयो,  इसी पोस्ट या आर्टिकल में समझाऊंगा की क्या क्या करना होगा जिससे आपकी पीएम किसान सम्मान निधि योजना 2000रूपए की क़िस्त नहीं रुके।     

आपका Aadhar Bank में Seeding नहीं है तो क्या करे ?
 

अगर दोस्तों आपके भी ऐसा कुछ प्रॉब्लम आ रहा हे जो ऊपर फोटो दिया गया हे। तो आपको क्या करना है आपके बैंक में जाके बैंक में आधार सेडिंग का फॉर्म होगा उसको भर के बैंक में जमा कर देना हे उस फ्रॉम का लिंक में निचे दे दूंगा वहा से भी डाउनलोड कर सकते हो और भर सकते हो. फॉर्म बैंक में जमा करने के बाद आपका 2 या 3 दिन में आधार सेडिंग हो जायेगा। 

Aadhar seeding Form Link Download  
                                                                                                    
आपका Aadhaar Bank में Seeding है और PM Kisan Portal पर Seeding नहीं दिखा रहा है तो क्या करे?  

अगर आपका Aadhaar Seeding Bank में Yes दिखा रहा है और PM Kisan Portal पर Aadhaar Not Seeding दिखा रहा है तो आपको उस बैंक में जाना है और बोलना है की मेरे आधार को De-Link करके वापस Link करे या फिर New Account Open करवाना पड़ेगा Post Office में या सरकारी Bank में। मेरे हिसाब से एक बार आपका Aadhaar card जिस Bank में Link है वहा  से De-Link करके फिर से Link करवादो आपका काम हो जायेगा मेरे भी ऐसे ही हुआ था मेने भी ऐसे ही करवाया था 2-3 दिन में Aadhaar Seeding Yes हो गया था. 

  • लेकिन एक बात ध्यान रखनी है आपको की आधार को De-Link और वापस Link कराने के 2 या 3 दी के बाद ही आपको uidai की Website पे जाके Aadhaar Sedding का Status चेक करना है या NPCI की Official Website पर चेक करना हे में निचे OfficiaL WeBsite Link दे दूंगा वहा से चेक कर लेना| 








  • PM Kisan Portal की Website पर अपडेट होने में 15-30 दिन लग सकते हे जब अगली क़िस्त जारी होने के पहले PM Kisan Portal पर आटोमेटिक वहा पे Update हो जायेगा ।

  • उसके बाद आप PFMS की WEBSITE पे जाके भी चेक कर सकते हो वहा पे लिखा आएगा UID ENABLE FOR DBT ।
     


          PM KISAN AADHAR SEEDING STATUS WEBSITE LINK
          PM KISAN AADHAR SEEDING STATUS WEBITE LINK

          PFMS के बारे में अगली पोस्ट या आर्टिकल में समजायँगे।


ऐसी ही पोस्ट मिलती रहेगी रोज हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से सीधी और सरल भाषा में आपको समजाना और आपका सभी महत्वपूर्ण काम को पूरा करना ।  हमारा उद्देश्य यह रहेगा की सही और सटीक जानकारी मिले । अगर आपको कोई समस्या आ रही हे तो कमेंट भी कर सकते हे ।
चलो मिलते है अगली पोस्ट में .                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                   



Post a Comment

0 Comments